BREAKING NEWS
»विजडम ट्री स्कूल में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से समां बांधा »जन्माष्टमी 2019: कल कई सड़कों पर रूट डायवर्जन »एसटीएफ की टीम ने गैंगस्टरों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले सप्लायर को किया गिरफ्तार »नोएडा प्राधिकरण ने 36 अवैध दुकानें की सीज »नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने जन्माष्टमी के दृष्टिगत विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया
Sunday, Oct 20,2019
--Advertisement--

संभल: कैदियों ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर सिपाहियों को मारी थी गोली

Friday, 19 July 2019, 12:21:00 PM : www.dainikgrenoexpress.com

कैदियों ने वैन में मौजूद पुलिसवालों और अन्य कैदियों की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक दी और फिर तमंचे से गोली मारकर एक राइफल लेकर जंगल की तरफ भाग गए. संभल। संभल के चंदौसी में पेशी से लौटते वक्त दो सिपाहियों की हत्या कर फरार हुए तीन कैदियों ने पूरी वारदात को फ़िल्मी अंदाज में अंजाम दिया था. आईजी रमित शर्मा और वैन में मौजूद साथी कैदियों ने बताया कि आरोपी शकील, कमल और धर्मपाल के पास पहले से ही मिर्ची पाउडर और तमंचे मौजूद थे. उन्होंने वैन में मौजूद पुलिसवालों और अन्य कैदियों की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक दी और फिर तमंचे से गोली मारकर एक राइफल लेकर जंगल की तरफ भाग गए.

कैदियों को कहां से मिला मिर्च पाउडर और तमंचा अब यहां सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर कैदियों के पास मिर्ची पाउडर और तमंचे कैसे पहुंचे. वैन में मौजूद एक कैदी नाजिर ने बताया कि बुधवार 4 बजे की घटना है. वैन सभी कैदियों को लेकर चंदौसी से मुरादाबाद जा रही थी. तभी पीछे की तरफ बैठे कैदी शकील, कमल और धर्मपाल ने मिर्ची पाउडर फेंक दी और गोली चलाने लगे. इसके बाद सभी कैदी सेटों के नीचे दुबक गए. तीनों ने वैन का ताला नहीं तोड़ा बल्कि चैनल को तोड़कर फरार हो गए.उधर आईजी जोन रमित शर्मा ने बताया कि वैन में कुल 24 कैदी सवार थे. इसके अलावा ड्राइवर समेत एक सब इंस्पेक्टर और दो सिपाही भी मौजूद थे. आरोपियों ने मिर्ची पाउडर आंखों में झोंककर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान हमारे दो सिअफियों हरेंद्र और ब्रजपाल ने उनका मुकाबला किया, लेकिन उनकी गोली का शिकार हो गए. आईजी के मुताबिक इलाके की सघन तलाशी ली जा रही है. साथ कई टीमों को उनकी गिरफ़्तारी के लिए लगाया गया है.इस बीच और एडीजी अविनाश चंद्र ने फरार तीनों कैदियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. उधर दोनों शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के बाद सह्वों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों मृतक सिपाहियों के परिजनों के लिए 50-50 लाख रुपए मुआवजा का ऐलान भी किया है.

 
Copyright © 2016 All rights reserved by : Greno Express
Powered by : FlagBits Technologies